Tue. May 21st, 2024

 रोशन अली बाबा की मज़ार के पास स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित-बाबर खान



रिपोर्टर-मंजु शर्मा

हरिद्वार। उत्तराखंड राज्य एड्स नियंत्रण समिति एवं जिला स्वास्थ्य समिति हरिद्वार के सहयोग से इस्लामिया क़ादरी चेरिटेबल ट्रस्ट व डॉ० ए पी जे अब्दुल कलाम युथ क्लब हरिद्वार द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम रोशन अली मजार,मंडी का कुआं, ज्वालापुर पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में लोगो और युवाओं को क्षय रोग व एड्स/HIV की रोकथाम, लक्षण और इलाज की जानकारी दी गई। नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी सत्यदेव आर्य ने कार्यक्रम में नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी दी । लोगो से नशे को समाज से जड़ से उखाड़ने का आह्वान किया। जिला टी. बी. कार्यकम के सुपरवाइजर डॉ० मौ० सलीम ने T.B. के संक्रमण, लक्षण व इलाज के बारे में बताया उन्होंने कहा जैसे अवाम ने सरकार का सहयोग कर  पोलियो मुक्त भारत किया है । जल्दी ही टी.बी. मुक्त भारत होगा भारत सरकार टी.बी. को खत्म करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। जिला  एड्स नियंत्रण समिति के समन्वयक श्री दीपक शर्मा ने एड्स/HIV के रोकने, बचाव व संक्रमण की जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला एड्स नियंत्रण समिति हरिद्वार ने इस्लामिया क़ादरी चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबर खान और सदस्य नदीम अली, फैजान को ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *